मंगलवार, 24 सितंबर 2019

 शरीर शोधन चूर्ण  

🌹✍🏻  शरीर शोधन चूर्ण   ✍🏻🌹

*(कब्ज नाशक , ख़ुलासा दस्त लाने बाला ,परीक्षित प्रयोग)*

जासु कृपा कर मिटत सब आधि,व्याधि अपार

तिह प्रभु दीन दयाल को बंदहु बारम्बार

🌳🌺महिला संजीवनी 🌺🌳

____________________________

योग -
काला दाना - 30 gm
सनाय -30gm
काला नमक - 10 gm

निर्माण बिधि - सभी सामिग्री लेकर पहले काला दाना और सनाय को कूट पीस कर कपड़छन कर ले उसके बाद काला नमक को पीस कर छानकर पहले बाले चूर्ण में मिला ले और किसी कांच के बर्तन में रख ले इस चूर्ण की मात्रा चाय की चम्मच आधी से एक गुनगुने  ले । रात को सोते समय सेवन करे  इससे सबेरे ही 1या 2 खुल कर दस्त होंगे खुराक कम ही ले अपने हिसाव से कम या अधिक खुराक कर ले कम खुराक होने पर मल बंध कर आता है अधिक होने पर पतला मल आता है

विशेष - यह चूर्ण यकृत , प्लीहा , शूल, और गर्भाशय के रोगों में भी दिया जा सकता है इसके अतिरिक्त जिन रोगों में औषधि प्रयोग से पहले कोठा साफ करने की आवश्यकता होती है उन सभी जगह इस चूर्ण को दिया जा सकता है किंतु कोठे का सारा मल बंधे हुए दस्त के रूप में निकल जाता है ।

       इस औषधि के सेवन करने से पेट मे दर्द सा होता है क्योंकि चूर्ण आंतों में जमे हुए मल को खुरचता है । ऐसी स्थिति में थोड़ी सी सौंफ मुह में रख के चूसने से शीघ्र ही मल निकल जाता है ।

------::-----------::--------::-------
किसी को भी बाल उगाने की दवा , झड़ने की दवा , गठियावाय , साइटिका , सेक्स संमस्या , शुगर, bp , नीद न आना , हैड्रोशील , हर्निया , पथरी कही भी हो , दाद खाज खुजली , लिकोरिया , दमा , अस्थमा की दवा मंगाने के लिए संपर्क करे ।
7985817113👌👌👌👌👍👍👍👍👍
  ------::--------::-----------::--------::-
हमारे किसी भी ग्रुप में जुड़ने के लिए मेसेज करे 7985817113
_____________________________
🌳🕉🌺महिला संजीवनी 🌺🕉🌳
गुरुवेंद्र सिंह शाक्य
जिला -एटा , उत्तर प्रदेश
7985817113
🌳🕉🌺संजीवनी परिवार 🌺🕉🌳
______________________________

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

*एंटी डोज* (पुरानी दवाई का प्रभाव कम करना

*एंटी डोज* (पुरानी दवाई का प्रभाव कम करना) --बड़ी हरड का छिलका चुरण ढाई सौ ग्राम , सोडा बाइकार्ब 125 ग्राम, मिलाकर रखें । इसकी मात्रा 125 एम...