शुक्रवार, 29 सितंबर 2017

हिमालया तगर वटी

🌺🙏🏻🌺 *!! हिमालया तगर वटी !!* 🌺🙏🏻🌺

नींद नहीं आना और नर्व की कमज़ोरी जैसे रोग दूर होते हैं !
हिमालया तगर टेबलेट के तगर नाम की बूटी का एक्सट्रेक्ट होता है ! इसके हर टेबलेट में तगर एक्सट्रेक्ट २५०मिलीग्राम होता है ! तासीर में गर्म है और वात दोष को कम करती है !!
इसमें एंटी ऑक्सीडेंट , एंटी अवसादग्रस्तता , निरोधी, एनाल्जेसिक , लीवर सुरक्षा और न्यूरो प्रोटेक्टिव जैसे गुण पाए जाते हैं ! चिंता, तनाव और नर्वस सिस्टम के रोगों में असरदार है !!

*!! हिमालया तगर के लाभ !!*

यह मानसिक थकान , नींद नहीं आना , डिप्रेशन , चिंता- फ़िक्र करना , और बेचैनी जैसे रोगों में इसका इस्तेमाल करना चाहिए ! नर्वस सिस्टम की कमजोरी से होने वाले रोग जैसे - मिर्गी या एपिलेप्सी और हिस्टीरिया में भी इस से फ़ायदा होता है ! यह दिमाग को शांति देता है , अच्छी नींद लाने में मदद करता है ! चिंता, डिप्रेशन और चिड -चिड़ापन को दूर करता है ! कफ़ दोष को दूर करता है और दर्द में भी राहत देता है !!

*!! हिमालया तगर की मात्रा !!*

- एक एक टेबलेट सुबह शाम पानी में से भोजन के बाद में लेना चाहिए या फिर डॉक्टर की सलाह से २-३ हफ्ता तक इस्तेमाल करने पर पूरा फ़ायदा दीखता है ! लम्बे समय तक इसे इस्तेमाल न करें या फिर डॉक्टर की सलाह से ही इस्तेमाल करें ! ज़्यादा मात्रा नुकसान भी कर सकती है ! बीपी और नींद की दवा ले रहे हों तो इसका इस्तेमाल न करें ! गर्भावस्था में भी इसका इस्तेमाल न करें !!

🌺🙏🏻🌺🌿🌷🌷🌷🌿🌺🙏🏻🌺

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

*एंटी डोज* (पुरानी दवाई का प्रभाव कम करना

*एंटी डोज* (पुरानी दवाई का प्रभाव कम करना) --बड़ी हरड का छिलका चुरण ढाई सौ ग्राम , सोडा बाइकार्ब 125 ग्राम, मिलाकर रखें । इसकी मात्रा 125 एम...